सोनू सूद ने एक बार फिर से जीता सबका दिल, एक पैर के सहारे स्कूल जाने वाली बेटी की मदद की

601
Bollywood actor Sonu Sood announces to help Bihari girl Seema kumari

बिहार हमेशा से हीं संघर्षशील और कर्मवीर व्यक्तियों की धरती रही है। यहां एक से बढ़ कर एक बुद्धिमान तथा होनहार व्यक्तियों का जन्म हुआ है। आज हम बात करेंगें बिहार में जन्मीं एक ऐसी लड़की की, जो कि आजकल बिहार के अंदर चर्चा का विषय बनी हुई है।

तो आइए जानते हैं उस लड़की से जुड़ी सभी जानकारियां:-

कौन है वह लड़की?

हम बात कर रहे हैं सीमा कुमारी (Sima Kumari) की, जो कि मूल रूप से बिहार (Bihar) के जमुई की रहने वाली है। वह एक दिव्यांक लड़की है, जो कि पहले किसी हादसे का शिकार हो चुकी है। इस दुर्घटना में वो अपना एक पैर भी खो चुकी है। वह बहुत हीं गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके माता-पिता मजदूरी करके अपने परिवार का खर्च उठाते हैं।

यह भी पढ़ें :- 2 बीघे जमीन पर शुरु की जीरे की जैविक खेती, आज सालाना 60 करोड़ का टर्नओवर है

हाल हीं में बनी चर्चा का विषय

सीमा (Sima Kumari) हाल हीं में चर्चा का विषय बनी हुई है, उनका एक वीड़ियो इस वक्त खूब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें यह बच्ची एक पैर से स्कूल जाती हुई नजर आ रही है। इस वीडियो को देखकर हर कोई इस बच्ची की जमकर तारीफ कर रहा है।

बता दें कि, कुछ साल पहले एक सड़क दुर्घटना के दौरान सीमा का पैर काटना पड़ा था। इसके बाद भी सीमा ने कभी हिम्मत नहीं हारी। सीमा आगे पढ़-लिखकर एक शिक्षिका बनने की चाहत रखती है।

सोनू सूद को भी चला पता

दरअसल, जब सोनू सूद (Sonu Sood) को सीमा के जज्बा और उसके बहादुरी के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि वह लड़की एक पैर नहीं होने के बावजूद भी हर दिन स्कूल जाती है। उसके घर से स्कूल की दूरी करीब एक किलोमीटर (1 KM) है फिर भी वो हर दिन एक पैर से हीं पैदल चलकर स्कूल जाती है।

सोनू सूद ने सीमा की ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी आगे बढ़ते रहने वाले कदम की बहुत सराहना की है। उन्होंने सीमा के इस कदम को सलाम करके उसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि “अब ये अपने एक पैर नहीं ब्लकि दोनों पैरों पर चलकर स्कूल जायेगी, टिकट भेज रहा हूं, चलिए अपने दोनों पैरों पर चलने का समय आ गया है”।

सोनू सूद के इस ट्वीट से यह माना जा रहा है कि वह अब खुल करके सीमा के मदद के लिए सामने आ चुके है तथा वे अब इसका कृत्रिम पैर भी लगवाएंगे। इसके साथ हीं साथ उनके द्वारा पढाई की भी खर्च उठाने की पूरी उम्मीद है।

लोगों के लिए बनी प्रेरणा

बिहार के साथ हीं साथ पूरे देश भर में अपने जज्बे को पहचान दिलाने वाली सीमा (Sima Kumari) ने सड़क दुर्घटना में अपाहीज होने पर काफी परेशानियों का सामना किया है। इसके बाद भी उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और अपने मिशन में लगी रही। जिस तरह वे एक पैर से चल कर हर रोज स्कूल जाने का काम करती है वह काबिले तारीफ है और हर किसी के बस की बात नहीं है। आज के समय में वह अपने जज्बे से समाज के हर तबके के लोगों के लिए प्रेरणा बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here