चीन का सुपर विलेज : यात्रा के लिए करते हैं हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल, हर शख्स की आमदनी 80 लाख रुपए से अधिक है

482
China reachest village wakshi, supar village of china

अक्सर जब हम गांव शब्द सुनते हैं तो हमारे दिमाग में मिट्टी के कच्चे मकान, गढ्ढे वाली सड़कों और बिजली के पुराने खंभों की इमेज बनने लगती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने वाले हैं, जो पूर्ण रूप से विकसित है। जी हां, यहां के सभी लोग करोड़पति है।

कहां स्थित है यह गांव?

हम जिस विकसित गांव की बात कर रहे हैं वो गांव चीन (China) के जियांगसू प्रांत में स्थित है और इसका नाम वाक्शी है। इसे सुपर विलेज के नाम से भी जानते हैं। इस गांव के सभी लोग करोड़पति हैं। यहां तक कि यहां के लोग सफर करने के लिए हेलिकॉप्टर का प्रयोग किया करते हैं। इतना हीं नहीं इस विकसित गांव में जो व्यक्ति आकर बसता है उसे फ्री में विला और कार मिलता है।

यह भी पढ़ें :- सरकारी नौकरी को ठोकर मार शुरु किया गोबर गैस बनाने का काम, अब 35 लाख रुपये सालाना कमा रहे

मुख्य व्यवसाय है खेती

अगर चीन (China) की इस गांव विकसित गांव की आबादी की बात करे तो इसकी आबादी 2 हजार के करीब है। चूकि यहां के सभी निवासी करोड़पति है तो इसके अनुसार से उनके घर भी खूब आलीशान है और साथ हीं लक्जरी गाडियां भी है। यहां के लोगों पेशे की बात करें तो इनका मुख्य व्यवसाय खेती करना है।

बता दें कि, इस गांव के सालाना कमाई 80 लाख से ज्यादा होती है तथा यहां के लोग अपनी जिंदगी काफी ऐशों आराम से बिताते हैं। यहां तक कि सफर करने के लिए लोग हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं।

China reachest village wakshi, supar village of china

गांव में बसने वाले लोगों को विला और कार देकर किया जाता है स्वागत

इस गांव की सबसे खास बात यह है कि इस गांव में जब कोई बाहरी व्यक्ति आकर बसता है तो उसे अथॉरिटी की तरफ से विला और कार दिया जाता है और जब वो व्यक्ति इस गांव को छोड़कर जाता है तो उससे उस विला और कार को वापस ले लिया जाता है।

गांव है पूरी तरह से विकसित

दरअसल, इस गांव का इतिहास यह है कि इसको 1960 में एक नेता ने बसाया था। हालांकि गांव को शुरुआती हालात सही नहीं थे लेकिन साम्यवादी पार्टी समिति के पूर्व अध्यक्ष रहे वू रेनवाओ का इस गांव को विकसित करने में काफी योगदान रहा है। आज के समय में यह गांव पूरी तरीके से विकसित है और यहां के घर बिल्कुल आलीशान दिखते हैं। यहां की सड़के भी बेहतरीन हैं और गांव में हीं टैक्सी और थीम पार्क भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here