वैक्सीन स्लॉट नही मिलने पर इस इंजीनियर ने एप्लिकेशन बना डाला, यहां आसानी से स्लॉट मिल जाएंगे

300
an engineer develops a desktop app to track covid vaccine slot

वतर्मान की स्थित से हम सब वाकिफ है आज पूरा देश कोरोना की बीमारी से परेशान है, हम सब इस बात से वाकिफ कोरोना को सिर्फ वैक्सीन के जरिए ही हम हरा सकते है, हमारे देश मे पूरे जोर-शोर से वैक्सीनेशन कार्य चल रहा है, परन्तु कई जगह स्लॉट बुकिंग में लोगों को परेशानी का सामना कर रहा है, इस समस्या का समाधान एक इंजीनियर ने किया है एक एप्लिकेशन बना कर, आइए जानते है इस एप्लिकेशन की खासियत।

माता-पितां को दिक्कत हुई, तो बनाया एप्लिकेशन-

इस एप्लिकेशन को लिमनेश ऑगसटाइन ने बनाया है जो कि एक IT इंजीनियर है, उन्होंने एक डेस्कटॉप एप्लिकेशन डेवेलप किया है जिसे उन्होंने ” कोविन सर्च हेल्पर” नाम दिया है, इस एप्लिकेशन की सहायता से आपको वैक्सीन स्लॉट और सेंटर खोजने में मदद मिलेगी।

बहुत से लोग इस एप की मदद से स्लॉट बुकिंग कर रहे है, आपको बता दे कि उनके माता-पिता को कोच्चि में स्लॉट नही मिल पा रहा था, इस परेशानी को देखते हुए उन्होंने इस एप को बनाया, जिससे आसानी से लोग स्लॉट बुकिंग कर सके।

वो कहते है कि उनके पेरेंट्स को दूसरा डोज मिल ही नही रहा था, उनकी पत्नी और उन्होंने बहुत कोशिश की पर उनदोनो के हाथ नाकामी आई, इस परेशानी को देखते हुए उन्हें ये ऐप बनाने का खयाल आया।

इस ऐप की मदद से SMS के जरिये स्लॉट्स के बारे में जानकारी मिलेगी, आपके घर के पास जो भी वैक्सीन सेंटर होगा उसके लिए ये ऐप आपको नोटिफिकेशन के जरिये जानकारी देगा, इस एप की खास बात ये है कि इसमें आपको कोविशिल्ड और कोवैक्सीन दोनो के नोटिफिकेशन आएंगे।

हम लिमनेश का आभार व्यक्त करते है कि उन्होंने ये एप्लिकेशन बनाया जिससे सबको लाभ पहुँच रहा है, हम आप सब से आग्रह भी करते है कि आप जल्द से जल्द वैक्सीन ले और खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखें।

अनामिका बिहार के एक छोटे से शहर छपरा से ताल्लुकात रखती हैं। अपनी पढाई के साथ साथ इनका समाजिक कार्यों में भी तुलनात्मक योगदान रहता है। नए लोगों से बात करना और उनके ज़िन्दगी के अनुभवों को साझा करना अनामिका को पसन्द है, जिसे यह कहानियों के माध्यम से अनेकों लोगों तक पहुंचाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here