खुद का स्टार्टअप शुरु करने के लिए छोड़ी 40 लाख रुपये की नौकरी, आज 100 करोड़ की कम्पनी की मालकिन हैं : शैली गर्ग

343
Global Entrepreneur shaily garg

अगर इंसान को खुद के फैसले पर भरोषा हो तो उसे जीवन में सफलता जरूर मिलती है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे हीं महिला से रूबरू कराने वाले हैं जिन्होंने खुद पर विश्वास रखकर अपनी लाखों के पैकेज वाली नौकरी छोड़ दी क्यूंकि उन्हे पता था कि वे अपने जीवन में इससे भी बेहतर कर सकती हैं।

कौन है वह महिला ?

हम बात कर रहे हैं 30 वर्षीय शैली गर्ग (Shaily Garg) की, जो राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर जिले के नसीराबाद कस्बे से ताल्लुक रखती हैं। इनके पिता का नाम मुकेश गर्ग है, जो नसीराबाद SBI बैंक में कैश ऑफिसर हैं तथा उनकी मां का नाम मधु गर्ग है, नसीराबाद की सरकारी बालिका स्कूल में एक व्याख्याता के रूप में काम करती हैं।

वहीं अगर शैली (Shaily Garg) के भाई की बात करे तो उनके भाई का नाम अभिनव गर्ग है, जो साउथ कोरिया में सैमसंग कंपनी में कंप्यूटर इंजीनियर हैं। उनके पति अभिषेक अग्रवाल कैलिफोर्निया में फेसबुक में कंप्यूटर इंजीनियर हैं।

कहां से पूरी की पढ़ाई?

शैली अपनी शुरुआती पढ़ाई नसीराबाद से पूरी करने के बाद में अजमेर के सेंट मेरी कॉन्वेट स्कूल में पढ़ने लगीं। उन्होंने छठीं से बारहवीं तक की पढ़ाई इसी स्कूल से पूरी की।

बता दें कि, इनके मां का सपना था कि बेटी पढ़ लिखकर एक डॉक्टर बने लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया क्यूंकि शैली का मैथ्स काफी अच्छा था तो उन्होंने इंजीनियरिंग करने का फैसला लिया। उन्होंने वर्ष 2015 में मुंबई से आईआईटी परीक्षा सिविल ब्रांच में पास किया।

Global Entrepreneur shaily garg

खुद के स्टार्टअप शुरू करने के लिए छोड़ा, 40 लाख रुपए के सालाना पैकेज वाली नौकरी

इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद सबसे पहले शैली ने मुंबई का रुख किया और इसके बाद सीएनजी चंडीगढ़ गई। लेकिन अंततः उन्होंने गुड़गांव में जॉब किया। यहां उनका सालाना पैकेज 40 लाख रुपए था। लेकिन साल 2020 में उन्होंने इस जॉब को छोड़ने का फैसला लिया ताकि वे खुद के स्टार्टअप की शुरुआत कर सकें।

नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने छोटे-छोटे देश के मैन्यूफ्रैक्चर्स को एक्सपोर्ट प्लेटफार्म उपलब्ध कराने का काम शुरू किया और इसी दौरान उनकी शादी नवम्बर 2020 में पटियाला निवासी अभिषेक अग्रवाल के साथ कैलिफोर्निया में सेटल हो गईं।

यह भी पढ़ें :- दो युवाओं ने शुरु किया “चाय पियो, कप खा जाओ” नाम से अनोखा स्टार्टअप, चाय पीने के बाद कप खा सकते हैं

स्टार्ट किया खुद का स्टार्टअप

शैली (Shaili Garg) ने 40 लाख रुपए के सालाना पैकेज वाली नौकरी छोड़ खुद का स्टार्टअप शुरू किया। बता दें कि एक शादी शुदा औरत होने के बावजूद भी उन्होंने अपने काम को पूरी मेहनत के साथ किया और आज के समय में उन्हे फोर्ब्स एशिया की टॉप-30 सक्सेस फुल लोगों की लिस्ट में शामिल किया गया है। इतना हीं नहीं उन्होंने महज दो साल में कंपनी का टर्नओवर 100 से 110 करोड़ रुपए तक पहुंचा दिया है तथा उनकी कंपनी में करीब 84 मेंबर हैं।

खुद की पहचान किया स्थापित

अपने लगन और मेहनत के बदौलत शैली (Shaili Garg) ने 100 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी और आज के समय में वे कंस्ट्रक्शन मटेरियल सप्लाई का काम कर रही है। वे अब देश की सबसे कामयाब हुई महिलाओं की सूची में भी शामिल हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here