नौकरी नहीं मिलने पर पटना की प्रियंका ने उधार लेकर शुरु किया चाय का ठेला, “ग्रेजुएट चाय वाली” नाम से मशहूर हो गई

1091
Graduate priyanka gupta from bihar started tea Stall at bailey road in patna

हम जानते हैं कि, कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है। मेहनत से किया गया सारे काम में सफलता मिलती है। आज हम बात करेंगे एक ऐसी हीं महिला की, जिन्होंने ग्रेजुएशन करने के बावजूद भी चाय बेचने का काम शुरू किया और आज चाय बेचकर अच्छा खासा मुनाफा कमा रही हैं ।

बता दें कि ग्रेजुएशन करने के बाद भी नौकरी ना मिलने के कारण इस महिला ने एक ठेले पर चाय बेचना शुरू किया और आज पूरे देश में ग्रेजुएट चाय वाली के नाम से मशहूर है।

कौन है ग्रेजुएट चाय वाली?

हम बात कर रहे हैं प्रियंका गुप्ता (Priyanka Gupta), बिहार (Bihar) के पूर्णिया की रहने वाली हैं। उन्होंने वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने कहा कि, चाय बेचना कोई छोटा काम नहीं है, बल्कि ये अच्छा खासा स्टार्टअप बन चुका है।

कोरोना के कारण नहीं मिली नौकरी

ग्रेजुएट होने के बाद भी नौकरी ना मिलने पर प्रियंका गुप्ता (Priyanka Gupta) ने चाय की दुकान खोलने का फैसला किया आज प्रियंका ‘ग्रेजुएट चाय वाली’ के नाम से मशहूर हो गई हैं।

यह भी पढ़ें :- गार्डनिंग से इस महिला ने अपने घर को बना दिया स्वर्ग, गार्डन में 600 पौधें मौजूद हैं : तस्वीरें देखें

दोस्त्तों के आर्थिक मदद से खोली दूकान

प्रियंका गुप्ता का कहना है की चाय की दुकान खोलने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। उन्‍होंने कई बैंकों से संपर्क किया, ताकि प्रधानमंत्री मुद्रा लोन स्कीम के तहत पैसे मिल जाए, लेकिन किसी भी बैंक ने कोई मदद नहीं की। इसके बाद उसने अपने दोस्तों से 30 हजार रुपये की मदद लेकर 11 अप्रैल को पटना में चाय की दुकान खोल दी।

पटना वीमेंस कॉलेज के ठीक सामने

बिहार की राजधानी पटना (Patna) के सबसे वीआइपी इलाके बेली रोड पर पटना वीमेंस कॉलेज के ठीक सामने प्रियंका गुप्‍ता ने चाय का दुकान खोला है। प्रियंका को यह फैसला लिए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है। वह 11 अप्रैल से ही चाय बेचने का काम कर रही हैं। खास बात यह है कि इतने कम समय में हीं उनकी चाय का दूकान प्रसिद्ध हो चुका है। उनके दूकान के प्रसिध्द चाय की सबसे बड़ी ग्राहक वीमेंस कॉलेज की छात्राएं हैं।

प्रियंका के पापा भी हैं बिजनेसमैन

प्रियंका ने पटना आकर चायवाली बनने का फैसला लिया। लेकिन प्रियंका को पता था कि परिवार वाले इस बात पर राजी नहीं होंगे। हालांकि प्रियंका के पिता बिजनेसमैन हैं। प्रियंका का एक भाई अपने पिता के काम में हाथ बंटाता है और दूसरा भाई अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी कर रहा है।

चाय वाली कहलाने में कोई शर्म नहीं

प्रियंका ने बताया कि अर्थशास्त्र में ग्रेजुएट होने के बाद भी मुझे चायवाली कहलाने में कोई समस्या नहीं है। उनके ठेले पर कुल्हड़ चाय, मसाला चाय समेत कई किस्म मौजूद है। उन्हें अपने टी-स्टॉल से काफी फायदा हो रहा।

बनी प्रेरणा

पटना वीमेंस कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियां प्रियंका (Priyanka Gupta) के हौसले की तारीफ कर रही हैं। बढ़ती बेरोजगारी के बीच इंटरप्रेन्योर बनने का ये जज्बा लड़कियों को काफी पसंद आ रहा है।

17 COMMENTS

  1. I know this if off topic but I’m looking into starting my own blog and was curious what all is needed to get set up? I’m assuming having a blog like yours would cost a pretty penny? I’m not very internet savvy so I’m not 100 positive. Any suggestions or advice would be greatly appreciated. Thanks

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here