सिंगल चार्ज में 130KM का सफर, जानिए Honda के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में

931
Honda electric scooter u go

हमलोगों ने यह महसूस किया होगा कि आज के समय में अपने समाज के लोग पहले की तुलना मे बहुत ज्यादा शौकीन हो गये हैं। अब समाज में हर स्तर के बदलाव के साथ ही साथ लोग तरह-तरह की गाड़ियों पर चढ़ना बहुत ज्यादा पसंद करने लगे हैं। अगर हम वाहनो की बात करे तो आजकल बढ़ते पेट्रोल और डीजल के कीमतो ने सबकी कमर तोड़ रखी है। बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों के कारण हमलोगों ने यह महसूस किया होगा कि अब लोग पहले की तुलना में आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों पर चढ़ना बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यूं कहे तो इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रचलन बहुत ज्यादा बढ़ गई है। अब लगभग सभी कंपनियां एक से बढ़ कर एक नए फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग कर रही है। आज हम बात करेंगे Honda company के इलेक्ट्रॉनिक्स स्कूटर HONDA U-go के बारे में जो कि एक खास फीचर्स के साथ लंच हुई है और आज के समय में वो सबसे सस्ता इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर भी है।

 

Honda electric scooter u go

तो आइए जानते हैं HONDA U-go से जुड़ी सभी जानकारियां:-

 

2 वर्जन में लॉन्च किया गया Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर

 

Honda कंपनी ने Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2 वर्जन में लॉन्च किया है। इस स्कूटर का टॉप स्पेसिफिकेशन वर्जन 1.2kW मोटर से लैस है और इसके जरिए अधिकतम आउटपुट 1.8kW है। Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 53 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसके अलावा स्टैंडर्ड U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर 0.8kW मोटर आ रहा है और इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है। ग्राहक अपने जरुरत के हिसाब से इस होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनो में से किसी भी version वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं। ―Honda company has launched Honda U-Go electric scooter in 2 versions.

 

Honda electric scooter u go

 

वैकल्पिक बैटरी के साथ 130 किमी तक चलने की है क्षमता

 

Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों वेरिएंट में 1.44 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। यह सिंगल battery से 65 किलोमीटर की रेंज देता है। लेकिन दूसरी (वैकल्पिक) बैटरी से इस स्कूटर की रेंज को 130 किलोमीटर तक बढ़ाया गया है। भारतीय बाजार में हाल ही में लॉन्च किया गया ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टैंडर्ड वर्जन से 121 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। वहीं, इस स्कूटर का प्रो मॉडल 181 किमी की रेंज देता है।

 

Honda electric scooter u go

कितनी है कीमत?

 

होंडा (Honda) कंपनी के द्वारा लॉन्च किया गया यह इस खास इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी किफायती है। Honda U-Go की कीमत 7,499 युआन यानी करीब 86,000 रुपये है। यह सस्ता और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है।

 

Honda electric scooter u go

सस्ता भी और अच्छा भी

हौंडा कंपनी के द्वारा लांच की जाने वाली Honda U-go इलेक्ट्रिक स्कूटी सस्ता होने के साथ हीं साथ बहुत ही अच्छा फीचर्स वाला है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम कीमत में ज्यादा रेंज देने वाले स्कूटर में शामिल है। भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कब लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल कंपनी के तरफ से कोई जानकारी नही दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here