220 किमी की रफ्तार के साथ लॉन्च हुआ कोमाकी का पहला इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, जानिए अन्य फीचर्स

332
India's First Komaki electric cruiser bike ranger lunched

आज के दौर में बढ़ती डीजल और पेट्रोल से परेशान लोगों की पहली पसंद इलेक्ट्रिक बाइक बनी हुई है। ऐसे में सभी बाइक कंपनियां तरह-तरह के बाइक को मार्केट में लॉन्च कर रही है। आज हम Komaki Electric Vehicles के द्वारा आधिकारिक तौर पर लॉन्च की गई Electric Cruiser Bike Ranger (रेंजर) के बारे में बताने वाले हैं।

तो आइए जानते हैं, इस कंपनी के द्वारा लॉन्च की गई इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में,

Komaki Electric Vehicles ने लॉन्च की Electric Cruiser Bike

Komaki Electric Vehicles ने आधिकारिक तौर पर देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक रेंज लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.68 लाख रुपये रखी है।

बता दें कि इसमें सभी एक्सेसरीज शामिल हैं तथा कंपनी के सभी डीलरशिप पर इस इलेक्ट्रिक बाइक को 26 जनवरी से उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावे बता दें कि इसे तीन अलग-अलग कलर स्कीम- गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- बहुत ही सस्ते में मिल रही है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, बेहतर माइलेज के साथ ही मौजूद हैं ये आधुनिक फीचर्स

हर तरह के मौसम स्थितियों से निपटने में सक्षम है यह बाइक

इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन है। इसमें 4-किलोवाट बैटरी पैक के साथ 4,000-वाट मोटर मिलता है। इसके अलावें यह क्रूजर बाइक देश के विभिन्न प्रकार के इलाकों के साथ-साथ हर तरह के मौसम स्थितियों से निपटने में भी सक्षम होगी।

बता दें कि, कंपनी का दावा है कि यह Ranger bike एक बार फुल चार्ज करने पर 180-220 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इसलिए कहा जा सकता है कि Komaki Ranger भारत में सबसे लंबी ड्राइविंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है।

India's First Komaki electric cruiser bike ranger lunched

कैसा है लुक और स्टाइल?

Komaki का यह इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक में हैंडलबार चौड़े है तथा सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले बजाज एवेंजर के जैसे डिजाइन एलिमेंट्स हैं। इसके अलावें इसकी राइडर की सीट नीचे की ओर है और पीछे बैठने वाले यात्री के लिए बैकरेस्ट दिया गया है, जिसपर पीछे वाला व्यक्ति आराम भी कर सकता है। इसका हार्ड पैनियर से यह सुनिश्चित होता है कि इस मोटरसाइकिल को लंबी दूरी को तय करने को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

बता दें कि, इस इलेक्ट्रिक बाइक में साइड इंडिकेटर्स के साथ एक गोल आकार की टेललाइट है तथा दूसरे डिजाइन एलिमेंट्स में लेग गार्ड, फॉक्स एक्जॉस्ट, ब्लैक अलॉय व्हील्स जैसे कई अच्छे फीचर्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :- सोनू सूद ने एक बार फिर से जीता सबका दिल, एक पैर के सहारे स्कूल जाने वाली बेटी की मदद की

क्या है इसका फीचर्स?

कोमाकी की इस इलेक्ट्रिक बाइक में ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल फीचर, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम और एक डुअल स्टोरेज बॉक्स जैसे कई फीचर्स मौजूद हैं। इसके अलावें इसके कुछ ऐसे डिजाइन एलिमेंट्स हैं, जैसे मोटरबाइक के रेक्ड वाइड हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले आदि, जो इस बाइक को काफी शानदार बनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here