दुनिया की 5 अजीबोगरीब कार, कोई पानी के निचले सतह तक तैर सकती है तो कोई पानी, हवा और सड़क पर भी ट्रैवल कर सकती है

1054
Know about Amazing cars of the world

आज के समय में टेक्नोलॉजी कितनी आगे बढ़ गई है कि इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल हो गया है। दिन-प्रतिदिन एक से बढ़कर एक नए आविष्कार हमें देखने को मिल रही है। इंसानों ने इतनी तरक्की कर ली है कि अब हम बिजली, आग, पानी और हवा को भी काबू में कर सकते हैं। जी हां, इस टेक्नोलॉजी की दुनिया में सबकुछ संभव हैं।

आज हम आपको ऐसे हीं आविष्कार के बारे में बताने वालें हैं, जिसको जानकर आप भी खुशी से फूले नहीं समाएंगे।

EHang 184

EHang 184 एक इलेक्ट्रिक पैसेंजर ड्रोन है, जो चीन के द्वारा बनाया गया है। इस ड्रोन की सबसे खास बात यह है कि यह बिना ड्राइवर के उड़ान भर सकता है। इसे CES के द्वारा वर्ष 2016 में पेश किया गया था और पिछले साल गर्मी में लास-वेगास में इसकी फ्लाइट टेस्ट भी की गई थी।

साथ हीं बता दें कि, ये 500 पाउंड वजनी पर्सनल एयरक्रॉफ्ट है, जो 120 किलोग्राम तक वजन के एक यात्री को लेकर उड़ सकता है तथा एक बार इसको चार्ज करने पर 50 किलोमीटर तक 160kph की टॉप स्पीड पर उड़ान भर सकता है। इस ड्रोन को एक रिमोट कमांड सेंटर से मॉनिटर किया जाएगा तथा ये 40-50 किलोमीटर के दायरे में 100 Km/h की स्पीड से उड़ सकेगा।

बता दें कि, यह इलेक्ट्रिक पैसेंजर ड्रोन एक ऑनलाइन कमांड सेंटर से कनेक्टेड होगा। Isme राइड लेने के लिए आपको इसे अपनी लोकेशन पर बुलाना होगा और इसमें लगी स्क्रीन में अपनी ड्रॉप लोकेशन सेट करनी होगी और जस्ट टेकअप का बाॅटन प्रेस करना होगा। उसके बाद यह ड्रोन सीधे आपकी मंजिल के तरफ ले जायेगी।

साथ हीं बता दें कि, इस ड्रोन में आठ पावरफुल रॉटर लगे हैं और इसका वजन 200 किलो है। यह अधिकतम 120 किलो तक का वेट लेकर 300 मीटर की हाइट तक ट्रैवल कर सकता है। इसकी बैटरी एक बार चार्ज करके इसे 20 से 25 मिनट तक 100km/h की स्पीड से उड़ाया जा सकता है।

अभी तक की यह सबसे महंगी यात्री ड्रोन है, जिसे चीन के द्वारा बनाया गया है। इसमें 300,000 अमरीकी डालर के आसपास खर्च होता है।

EHang 184 electric passenger drone car flying without dricer

Naro vehicle

ड्राइवरलेस कार की टेस्टिंग के बीच नूरो नाम की स्टार्टअप ने घरेलू सामान की डिलीवरी के लिए ड्राइवरलेस कार बनाई है। यह एक ऐसा इलेक्ट्रॉनिक सेल्फ ड्राइविंग वीइकल तैयार किया है, जिसके जरिए सामान को डिलिवरी किया जा सकता है। यह ऐसा वाहन है, जो ट्रैफिक सिग्नल्स को पहचानने के साथ ही पैदल चल रहे लोगों को भी डिटेक्ट कर सकता है।

इसका इस्तेमाल भविष्य में किसी तरह की सर्विसेज को डिलिवरी करने के लिए हो सकता है। यह मैप के जरिए आपके लोकेशन तक पहुंचेगा और इसमें एक स्क्रीन लगी हुई है। जिसके आपको अपना ऑर्डर लेने के लिए सीक्रेट ओटीपी शेयर करना होगा। उसके बाद अपना प्रोडक्ट कलेक्ट कर पाओगे। यह स्मार्ट सिस्टम काफी सुरक्षित, ट्रस्टेड तथा टाइमलेफ्ट भी होगा, क्योंकि यह व्हीकल कंपनी द्वारा डायरेक्ट ऑपरेट किया जाएगा।

Naro vehicle electrick self driving car

यहां देखें वीडियों :-

Icon A5

Icon A5 एक एडवांस एयरक्राफ्ट है, जिसकी सबसे खास बात यह है कि यह हवा, पानी और सड़क तीनों जगह तक ट्रैवल कर सकता है। यह एक सिंगल सैटल पर्सनल एयरक्राफ्ट है, जिसे पानी में एक बोट के जैसे और सड़क पर एक नॉर्मल कार के जैसे चला सकते हैं। इस एयरक्राफ्ट के विंग को फोल्ड भी किया जा सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 176Km/h है और इसका टोटल वजन 500 किलो है।

साथ हीं बता दें कि, यह विमान 23 फुट लंबा, 1,080 पाउंड वजनी है, जो 46 इंच चौड़े कॉकपिट में दो लोगों बैठा सकता है। इसमें खुले आसमान की आजादी का आनंद लेने के लिए उपभोक्ताओं को स्पोर्ट पायलट लाइसेंस की आवश्यकता होगी।

Icon A5 car can both air, water and road

Deep flight

Deep flight एक अंडर वाटर एयरक्राफ्ट है, जो पानी के सतह के नीचे तक ट्रैवल करता है। इस एयरक्राफ्ट में पायलट सहित तीन लोग ट्रैवल कर सकते हैं। इसका एयरो डायनेमिक डिजाइन बहुत शानदार है, जिस वजह से यह पानी में काफी स्टेबल भी रहता है। साथ हीं बता दें कि, इस एयरक्राफ्ट को स्पेशली पानी के नीचे के नजारे को देखने के लिए बनाया गया है, जिसमे बैठकर आप समुद्री जीवों को काफी करीब से देख सकते हैं।

Deep flight under water aircraft

Renault float

Renault float एक फ्लोटिंग व्हीकल है। Renault, इस कार को काफी एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस करेगा। साथ हीं बता दें कि यह फ्लोटिंग व्हीकल ट्रैवल करते समय किसी भी प्रकार से धरती को नहीं छुएगी। वैसे बताया जा रहा है कि, इसमें मैग्नेटिक लेबिटेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा, जिस वजह से यह हवा में तैरेगी। इस फ्लोटिंग कार की बॉडी मजबूत ग्लास से बनी होगी और इसकी स्पीड भी नॉर्मल कार से बहुत ज्यादा होगी।

38 COMMENTS

  1. Today, I went to the beach front with my children. I found a
    sea shell and gave it to my 4 year old daughter and said “You can hear the ocean if you put this to your ear.”
    She put the shell to her ear and screamed.
    There was a hermit crab inside and it pinched her ear.

    She never wants to go back! LoL I know this is entirely off topic but I had to tell someone!

  2. Hi there! This post could not be written much better!
    Looking through this article reminds me of my
    previous roommate! He always kept talking about this.

    I am going to send this article to him. Pretty sure
    he will have a good read. Thank you for sharing!

  3. I blog quite often and I truly appreciate your content.
    This great article has truly peaked my interest.
    I am going to take a note of your website and keep checking for new information about once a week.
    I subscribed to your RSS feed too.

  4. I’m really enjoying the theme/design of your web site.
    Do you ever run into any internet browser compatibility issues?
    A small number of my blog visitors have complained
    about my blog not operating correctly in Explorer but looks great in Safari.
    Do you have any advice to help fix this problem?

  5. Wonderful site you have here but I was wondering if you knew of any community forums that
    cover the same topics talked about here? I’d really love to be
    a part of group where I can get responses from other experienced people that share the same interest.
    If you have any recommendations, please
    let me know. Many thanks!

  6. I was just seeking this information for some time. After 6 hours of continuous Googleing, at last I got it in your web site. I wonder what’s the lack of Google strategy that do not rank this kind of informative sites in top of the list. Generally the top websites are full of garbage.

  7. Link exchange is nothing else except it is just placing the other person’s website link on your
    page at appropriate place and other person will also do same in support
    of you.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here