एक फाइट की कीमत 50 लाख तक होती है, जानिए द ग्रेट ख़ली की कुल आमदनी कितनी है

1091
lifestyle of the great khali

एक रेसलर के रुप में The great Khali ( द ग्रेट खली) का नाम दुनिया भर में मशहूर है। आखिर एक छोटे से शहर के रहने वाले ग्रेट खली ने दुनिया भर में अपनी पहचान कैसे बनाई। आइए जानते है इनकी कुछ ख़ास बातें:-

एक छोटे से शहर पंजाब के रहने वाले ग्रेट खली ने WWE में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। आपको बता दें कि द ग्रेट खली का असली नाम दिलीप सिंह राणा (Dilip Singh Rana) है। बचपन से ही इनका सपना था कि वह एक रेसलर बने और WWE में रिप्रेजेंट करके अपना और अपने देश के नाम रोशन करे। द ग्रेट खली एकमात्र ऐसे भारतीय है, जिन्होंने WWE के मंच पर रिप्रेजेंट किए थे।

lifestyle of the great khali
WWE में रिप्रेजेंट करने का सपना हुआ पूरा

The Great Khali (द ग्रेट खली) ने अपना पहला WWE का मुकाबला वर्ष 2000 में खेला था और इसी के साथ इन्होंने अपने रेसलर बनने का सपना भी पूरा किया था। खली ने अपनी पहली बार के मुकाबले में ही यह साबित कर दिखाया कि वह कितना ताकतवर है। ग्रेट खली ने अपनी ताकत और काबिलियत के दम पर अपना और अपने देश के नाम का परचम पूरी दुनिया में लहराया। ग्रेट खली इतने ताकतवर थे कि उनका बराबरी कर पाना बहुत मुश्किल था। किसी भी रेसलर को हराने के लिए उनके एक हाथ ही काफी थे।

ग्रेट खली के सामने चाहे कितने ही बड़े रेसलर क्यों ना आ जाए, वह उन्हें चारों खाने चित्त कर देते थे। रिंग के बीचों बीच खली के सबसे खतरनाक मूव था ‘Chok Slam’ (चौक स्लैम)। आज भी खली के इस मूव में उतनी ही मजबूती है।

lifestyle of the great khali
WWE की क्या है सच्चाई?

WWE के लगभग सभी रेसलर ग्रेट खली के नाम से ही डरते थे। एक बार खली ने WWE के जाने-माने खिलाड़ी अंडरटेकर को रिंग के बीचो-बीच दौड़ा कर मारा था। WWE में ग्रेट खली की बॉडी स्ट्रक्चर को लेकर एक अलग ही पहचान थी।

क्या थी इनकी कमजोरी?

द ग्रेट खली की कमजोरी बस इतनी सी थी कि, अगर वह एक बार नीचे गिर जाते थे तो वापस उठने में उन्हें बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। खली की इस कमजोरी का पता लगभग हर रेसलर को था और इसी की फायदा उठाने की कोशिश वह हर बार करते थे। वर्ष 2014 में खली ने इन्हीं सब कारणों से WWE छोड़ने का फैसला लिया और पंजाब वापस लौट आए।

रेसलर बनने से पहले क्या करते थे, ग्रेट खली?

आपको बता दें कि ग्रेट खली एक रेसलर से पहले पंजाब पुलिस में थे। जैसे कि इनकी बॉडी स्ट्रक्चर काफी अच्छे थे, इसलिए पंजाब पुलिस ने बिना किसी परीक्षा के इन्हें पुलिस में भर्ती कर लिया, परंतु जब खली को WWE से ऑफर आया तब उन्होंने अपने बचपन के सपनो को पूरा करने के खुद ही यह पुलिस की नौकरी छोड़ दी।

lifestyle of the great khali

अपनी डाइट मेंटेन कैसे करते हैं ?

द ग्रेट खली की डाइट को लेकर अगर बात की जाए तो वह 1 दिन में 40 अंडे और 15 से 20 रोटियां खाते हैं। अगर कोई भी रेसलर इनके डाइट को फॉलो करना चाहे तो यह नामुमकिन है क्योंकि खली की डाइट बाकी रेसलर से बहुत अलग है। हाल ही में खली इंस्टाग्राम पर बहुत ज्यादा ट्रेंडिंग में चल रहे है, क्योंकि लोग इनकी हर पोस्ट या रिल्स पर काफी सारे कॉमेडी टाइप कमेंट कर रहे हैं। जिसकी वजह से द ग्रेट खली की लोकप्रियता (popularity) और भी ज्यादा बढ़ी है।

WWE में ग्रेट खली की एक फाइट की कीमत 50 लाख रुपए से भी अधिक थी। वर्ष 2014 में WWE छोड़ने के इतने सालों बाद उन्होंने 24 मार्च 2021 में अपनी खुद की एक रेसलिंग की स्कूल खोली है, जो पंजाब में है। इस स्कूल का नाम उन्होंने Continental wrestling entertainment School (CWE) रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here