शख्स ने प्लास्टिक के बोतलों से बनाया घर, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

380
Man made a luxurious house out of plastic bottles from Desi jugaad

जुगाड़ के मामले में हमारा देश पूरी दुनिया में सबसे आगे है। अगर ओलंपिक में जुगाड़ के लिए कोई अवॉर्ड मिलता तो उसे केवल भारतीय हासिल करते। यहां के लोग किसी भी कठिन काम को अपनी जुगाड़ू तकनीक के जरिए आसान बना देते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे जुगाड़ू तकनीक के बारे में बताएंगे, जिसको जानकर आप थोड़ा चौक जरूर जायेंगे। हमने अपने आसपास ईंट, पत्थर या मिट्टी से बने घर को तो देखा ही है। लेकिन हमने कभी प्लास्टिक के बोतलों से बने हुए घर का कल्पना भी नहीं किया होगा। आज हम एक ऐसा वीडियो दिखाने वाले हैं, जिसको देखकर आपको थोड़ी हैरानी जरूर होगी।

प्लास्टिक के बोतल की मदद से बनी घर

आए दिन इंटरनेट पर जुगाड़ का विडियो देखने को मिलता है। लेकिन कुछ दिनों से एक और वीडियो वायरल हो रही है, जिसको देखकर लोग थोड़ा हैरान जरूर हो रहे हैं लेकिन यह सच्चाई भी है। इस वीडियो में एक शख्स ने अपने देशी जुगाड़ से बिना ईंट व सीमेंट की मदद लिए बोतल से घर बना डाला है। हालांकि अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह घर कहां पर बना है और किसने बनाया है।

ईंट और सीमेंट के बगैर बना है यह घर

इंटरनेट पर वायरल हो रही इस वीडियो में घर चारों तरफ से प्लास्टिक के बोतल से बनी हुई है, उसमें कहीं भी ईंट और सीमेंट का इस्तेमाल नहीं हुआ है। इस वीडियो को देख कर लोग बहुत ज्यादा हैरान हो रहे है।

यह भी पढ़ें :- गन्ने की खेती से राज किशोर लिख रहे सफलता की कहानी, सिरका बेचकर अच्छी कमाई कर रहे हैं

ट्विटर पर शेयर की गई थी सबसे पहले इसकी तस्वीर

@iwanfals नाम के एक अकाउंट द्वारा ट्विटर पर सबसे पहले यह वीडियो शेयर की गई थी। जिसे देखने के बाद लोग सोचने पर मजबूर हो गए। अब इसका वीडियो यूट्यूब पर वायरल है। इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक कम उम्र का व्यक्ति ने प्लास्टिक के बोतलों के जरिए एक शानदार घर बनाए है, जिसमे दरवाजे, खिड़की, रोशनदान भी मौजूद है।

यूट्यूब चैनल पर अपलोड हुआ इसका वीडियो

ट्वीटर पर इस बोतल से बनी घर की तस्वीर सबसे शेयर की गई थी। अब इस घर की वीडियो फ्लेम मीडिया नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड हुआ है। इस वीडियो मे देखा जा सकता है कि इस घर को बेकार पड़े बोलतों का यूज करके बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here