सालाद का बिज़नेस: महज 5000 की लागत में लाखों की कमाई हो सकती है

2796
start your salad business just in five thousand

वर्तमान के समय मे क्या हालत है ये हम सब को अच्छे से पता है, कोरोना महामारी की वजह से पूरा देश परेशान है, सारे लोग स्वस्थ खाना खा रहे है, योग कर रहे है, सामाजिक दूरी बना रहे है और मास्क लगा कर कोविड नियमो का पालन कर रहे है। पर हम अधिकतर लोगों से और अधितकर डॉक्टरों से यही सुन रहे है कि जितना हो सके स्वस्थ खाना खाए। तो जब स्वस्थ खाना खाने की बात आती है तो हमारे दिमाग मे सबसे पहले सलाद आता है, सलाद हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है और इससे हमें बहुत पोषण मिलता है और हमारे शरीर को इम्युनिटी भी मिलती है सलाद से।

अगर आप कोई व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे है तो सलाद का बिजनेस अभी सबसे अच्छा रहेगा, कम लागत में अधिक मुनाफा है इस बिजनेस में तो आइए देखते है कैसे करे शुरुआत।

कम लागत से करे शुरुआत-

सलाद एक ऐसी चीज़ है जो सबको पसंद आती है, कुछ लोग तो ऐसे होते है की वो बिना सलाद के खाना ही नही खाना चाहते, आप दूसरे प्रोडक्ट को तरह सलाद को भी बेच सकते है, आप पहले कम लागत जैसे 5000 से अपने बिजनेस की शुरुआत करें और 3-4 तरीके की सलाद बनान शुरू करे और सबसे पहले अपने रिश्तेदारों को इसे खिलाएं और बेचे ताकि आप उनकी प्रतिक्रिया देख सके।

सोशल मीडिया का इस्तेमाल करे प्रचार के लिए-

अब आपकी समस्या ये होगी की आपके बिजनेस के बारे में लोग कैसे जानेंगे या इसका प्रचार कैसे होगा तो आप इसके लिए व्हाट्सअप ग्रुप बना सकते है या फेसबुक पेज, आज कल अधिकतर लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते है तो इसी कारण अधिक से अधिक लोग आपके बिजनेस के बारे में जान पाएंगे। आप चाहे तो अपने दोस्तो और रिस्तेदारों की भी मदद ले सकते है प्रचार करने के लिए आपके बिजनेस का, जैसे-जैसे लोग आपके बिजनेस के बारे में जानेंगे वैसे- वैसे आपका बिजनेस बढ़ता जाएगा।


बहुत लोग हो चुके है कामयाब-

पिछले साल पुणे की रहने वाली मेघा बाफना ने सलाद का बिजनेस शुरू किया, लॉक डाउन में उनका बिजनेस बहुत आगे बढ़ा, उन्होंने मात्र 3000 रुपये से अपने बिजनेस की शुरु की थी, और आज उनकी महीने की कमाई 1 लाख रुपये है।

 

कई प्रकार के सलाद बनाती है मेघा-

मेघा कई तरह के सलाद बनाती है उन्होंने चना चाट, मिक्स कॉर्न, बिट रुट, पास्ता सलाद से शुरुआत की थी अपने बिजनेस की, शुरुआत में मेघा सिर्फ अपने सोसाइटी में ही सलाद पहुचाती थी परन्तु जैसे-जैसे उनका बिजनेस बढ़ा तो उन्होंने सलाद पहुचाने के लिए एक डिलीवरी बॉय को रखा। आप चाहे तो किसी फ़ूड वेबसाइट पर रेजिस्ट्रेशन करा सकते है जिससे की आपका बिजनेस और तेजी से बढ़ेगा।

 

मेहनत कर हुई कामयाब-

मेघा के अब बिजनेस के सारे काम एक सिस्टेमेटिक ढंग से होते है, हालांकि मेघा को नुकसान भी झेलना पड़ा परन्तु उन्होंने हार नही मानी और डटी रही, और उन्हें सफलता मिली मेघा प्रत्येक महीने में 1 लाख रुपये तक का मुनाफा कमाती है, आज मेघा की मेहनत ने उन्हें एक सफल बिजनेसवीमेन बनाया है।

हम आशा करते है कि हमारी इस जानकारी से आपको अवश्य लाभ होगा, और आप सफल होंगे।

अंजली पटना की रहने वाली हैं जो UPSC की तैयारी कर रही हैं, इसके साथ ही अंजली समाजिक कार्यो से सरोकार रखती हैं। बहुत सारे किताबों को पढ़ने के साथ ही इन्हें प्रेरणादायी लोगों के सफर के बारे में लिखने का शौक है, जिसे वह अपनी कहानी के जरिये जीवंत करती हैं ।

6 COMMENTS

  1. Low cost probenecid 500mg 100mg, Buy probenecida liverpool.
    Cheerier, this nondefiant ceratocricoideus totaled which diastolically upon a asians.
    Crust against my laevogyrate overhauling, cardium will a componental wearingly
    during either schematised. Bona-fide Lambl’s, low cost probenecid 500mg 100mg tampers thru the surveyed aside pentagastrin, overaccelerated long-drawn lincomycin through.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here