इन्सानियत की मिसाल- सिख समुदाय ने बॉर्डर पर फसे ट्रक ड्राइवर को 3 घंटे में 800 पैकेट खाना बनाकर खिलाया:- जाने कैसे-

2937
sikh community

आज के समय मे अन्न दान महा दान माना जाता है क्योंकि, आज भी बहुत ऐसे इंसान है जो भूखे सो जाते हैं बहुत सारे कारण की वजह से। किसी के पास पैसे नहीं होते है या किसी के पास पैसे होते हुए भी किसी ऐसी जहग पे फस जाते है कि, वहाँ उन्हें भूखे रहना पड़ता हैं। परन्तु आज भी ऐसे बहुत से लोग है जो पैसे से अधिक इंसानियत को महत्व देते हैं और दूसरों की मदद करते है बिना किसी शर्त के।

उन्ही में से एक है सिख समुदाय जो विश्वभर में अपने सेवाभाव वाले व्यव्हार के लिए जाने जाते है। क्योंकि किसी को भी मदद की जरूरत होने पर सिख समुदाय के लोग पीछे नही हटते हैं।

सैकड़ो पैकेट भोजन दिया:-

डोवर का बॉर्डर बंद होने के कारण सैकड़ो ट्रक ड्राइवर वहाँ फसे हुए थे।उन ट्रक ड्राइवर को तो इतना भी नही पता था कि वो कब वहाँ से आगे बढ़ पाएंगे।क्योंकि वो एक ही जगह बहुत दिन से फसे थे।और भूक प्यास से बेचैन भी थे।

तब यूके केंट के सिख समुदाय के लोगों ने इंसानियत दिखाते हुए बॉर्डर पर फसी लॉरी ड्राइवर्स के लिए सैकड़ो पैकेट भोजन करके पहुँचा दिया।सिख समुदाय ने 800 पैकेट खाना सिर्फ 3 घंटे के अंदर तैयार किया।उसके बाद सारे लॉरी ड्राइवर्स को बाट दिया।

इंसानियत की मिसाल:-

जगदेव सिंह वर्दी जो कि गुरु नानक दरबार के प्रवक्ता है।उन्होंने केंट से बात करते हुए बताया कि खालसा के लोगो ने करीब 12.30बजे उनसे संपर्क किया उसके बाद 2.30 बजे खाना कलेक्ट कर लिया गया।

जगदेव सिंह का कहना है कि वो पहले से लंगर चला रहे थे इसलिए उन्हें कुछ वोलेंटियर्स को फ़ोन करना पड़ा।साथ ही केंट कंट्री कॉउन्सिल अथॉरिटी के प्रवक्ता ने कहा कि ‘केंट रेसिलियंस फोरम एजेंसी की मदद से हम सोमवार से स्नैक्स और पीने का पानी ड्राइवर को देने में उपलब्ध है।इसलिये उन्होंने लोगो से अपील की है कि वो केंट की तरफ से न जाये’।

Kheti trend सिख समुदाय को, उनके इंसानियत और मदद करने वाले व्यवहार के लिए आभार व्यक्त करता हैं।और उन्हें शुभकामनाएं भी देता है कि उन्होंने विदेश में भी अपना कर्म नही छोड़ा दूसरों की मदद की और पूरे देश को गौरवान्वित महसूस कराया।

अनामिका बिहार के एक छोटे से शहर छपरा से ताल्लुकात रखती हैं। अपनी पढाई के साथ साथ इनका समाजिक कार्यों में भी तुलनात्मक योगदान रहता है। नए लोगों से बात करना और उनके ज़िन्दगी के अनुभवों को साझा करना अनामिका को पसन्द है, जिसे यह कहानियों के माध्यम से अनेकों लोगों तक पहुंचाती हैं।

31 COMMENTS

  1. I got this web page from my friend who shhared with mme on the tlpic
    of this web page and now this tiome I am browsing this website aand
    reading very informative posts here.

    my homepage: XVideos

  2. Hello! This post could nott bee written any
    better! Reading through this post reminds me of my good old room mate!
    He always kept talking about this. I wkll forward this write-up to him.
    Pretty sure he will have a good read. Many thanks for sharing!

    Also visit my webpage … lobstergh.com

  3. I haven’t checked in here for some time since I thought it was getting boring, but the last several posts are good quality so I guess I will add you back to my everyday bloglist. You deserve it my friend 🙂

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here