प्यार में धोखा मिला तो शुरु किया चाय का स्टॉल, अब हर महीने लाखों रुपये की कमाई कर रहे हैं: Bewafa Chai Wala

307
Story of Bewafa Chai Wala Patna, Bihar

हम सब अपने जीवन में एक न एक बार प्यार जरूर करते है। हम में से बहुत लोगो को लगता है कि अरेंज मैरिज यानी कि किसी व्यक्ति को बिना जाने पहचाने शादी का फैसला लेना सही नही है। जिसके लिए हम सब अपने हमसफर की तलाश में किसी न किसी से प्यार कर बैठते है। परंतु यह जरूरी नहीं होता कि जिससे हमे प्यार हो उसी से हमारी शादी भी हो। प्यार से शादी तक का सफर लंबा और कठिन होता है। वो कहते है न प्यार करना तो बहुत आसान होता है। परंतु उसे निभाना उतना ही मुश्किल भी होता है। यह बिलकुल सच है। बहुत लोग प्यार कर बैठते है परंतु उन्हे उस रिश्ते को निभाना बिलकुल नहीं आता और न ही वह रिश्ता निभाने की कोई कोशिश करते हैं। जिसके कारण लोग शादी तक अपने रिश्ते को नही पहुंचा पाते हैं। जरूरी नहीं हर प्यार में वफा ही मिले। बेवफाई भी प्यार का ही हिस्सा है। परंतु कुछ लोग इसे सहन नही कर पाते और गलत राह पर निकल पड़ते है। वह यह नही सोचते की ऐसा करके उनकी पूरी जिंदगी खराब हो रही हैं। और कुछ लोग ऐसे भी होते है जो धोखा खाने के बाद अपनी जिंदगी में यह ठान लेते है कि अब उन्हे जिंदगी में एक ही लक्ष्य को प्राप्त करना है और अपनी एक अलग पहचान बनानी है। आज हम बात करेंगे एक ऐसे ही शख्स की जिन्होंने प्यार में धोखा खाने के बाद अपनी जिंदगी को स्वारा और तरक्की हासिल की।

**परिचय……

आज हम बात करेंगे संदीप कुमार ( Sandeep kumar) के बारे में जो कि पटना (Patna) के रहने वाले है। इनके पिता का नाम मनोज पटेल (Manoj patel) और माता का नाम शांति देवी (Shanti devi) है। वह बचपन से ही पटना में अपने परिवार के साथ रहते है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भी पटना से ही ग्रहण करी और कॉलेज की ग्रेजुएशन भी पटना के ही किसी कॉलेज से की है। ग्रेजुएशन करते समय ही उन्हे अपने कॉलेज में प्रेमिका मिली। दोनो आपस में प्यार करते थे। परंतु वह उन्हे धोखा देकर चली गई। उसके जाने के बाद संदीप को थोड़ा सा समय ठीक होने में लगा क्योंकि वह बहुत अकेला और बुरा महसूस करने लगे थे। परंतु उसके बाद उन्होंने अपनी जिंदगी में कुछ अच्छा करने की सोची। उन्होंने अपना खुद का छोटा सा कारोबार करने का विचार बनाया और पटना में ही एक चाय स्टॉल खोली जिससे उन्हे अच्छी कमाई होने लगी थी। आइए जानते हैं, इनकी पूरी कहानी।

यह भी पढ़ें:- पिता-पुत्री की जोड़ी ने किया कमाल, एक साथ विमान उड़ाकर रचा इतिहास

**प्यार और बेवफाई…….

जैसा की हमने पढ़ा संदीप कुमार ने पटने के ही कॉलेज से ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है। तो जब वह कॉलेज जाते थे। 2015 में उन्हे अपने कॉलेज की ही एक लड़की से प्यार हुआ। उन्होंने अपने प्यार का इज़हार उस लड़की से किया। और उस लड़की ने भी उन्हे हां करदी। दोनो के बीच सब कुछ अच्छा चल रहा था। दोनो ने अपने रिश्ते को चार साल तक बहुत अच्छे से संभाला। परंतु चार साल बाद उनकी प्रेमिका ने उनके साथ बेवफाई की। जिसकी उन्हे बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी। यह सब जानकर वह हैरान रह गए। उन्हे अपने आपको संभालने के लिए थोड़ा वक्त लगा क्योंकि उन्हे इसकी बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी। और उनकी प्रेमिका द्वारा धोखा देने के बाद वह टूट गए थे। परंतु उन्होंने अपने आपको संभाला। और अपनी जिंदगी को गलत राह न दिखा कर सही राह दिखाई। क्योंकि उन्हे अपने सामने उनके मां बाप भी दिखाई दे रहे थे।

**बेवफा चाय वाला……

संदीप कुमार को प्यार में जब धोखा मिला तो उन्होंने अपनी जिंदगी को खराब न करके एक सही राह चुनी। जिसमे उन्होंने पटना में ही रहकर एक चाय स्टॉल खोला। जिसका नाम बेवफा चाय वाला रखा गया। जो कि संदीप की जिंदगी पर आधारित था। संदीप ने अपने इस छोटे से चाय की स्टॉल पर बहुत मेहनत की है। और कुछ इसके नाम की वजह से यह पटना में बहुत मेशहुर है। लोगो को इसका नाम पढ़कर इसके पीछे की वजह जानने की उत्सुकता रहती है। जिसके कारण इनका स्टॉल बहुत प्रसिद्ध है। और बहुत अच्छा खासा चल रहा है। इसके अलावा उनकी चाय में भी लोगो को एक अलग स्वाद मिलता है। जिसके कारण सभी इनकी चाय पीना पसंद करते है।

**देते है कई ऑफर…..

संदीप बताते है कि वह अपने टी स्टॉल पर कई तरह के ऑफर उपलब्ध कराते है। जैसे कि वह अपने स्टॉल पर धोखा खाने वाले लोगो को चाय सिर्फ 10 रुपए में बेचते है। और वहीं प्यार करने वाले जोड़े को 15रुपए में चाय बेचते है। इसका कारण पूछा तो वह कहते है कि धोखा खाने वाले लोगो के पास अधिक पैसे नही होते है।जिसके कारण वह धोखे खाने वाले लोगो को केवल 10 रुपए में चाय बेचते है। और प्रेमी जोड़े के पास पैसो के साथ साथ खुशियां भी होती है। जिसके कारण उन्हे वह 5 रुपए महंगी यानी कि 15 रुपए में चाय बेचते है। ऐसे कई तरह के ऑफर वह अपने स्टॉल पर रखते रहते है। लोगो को भी यह सब मनोरंजक लगता है।

यह भी पढ़ें:- पिता ने कर्ज लेकर पढ़ाया, अब दोनों बेटियों ने एक साथ पास की दारोगा भर्ती की परीक्षा

**तरक्की……..

संदीप कुमार तरक्की की राह पर चल पड़े है। उनका स्टॉल इतना प्रसिद्ध है कि आज उनके पटना में ही कुल तीन चाय के स्टॉल है और बनारस में उन्होंने हाल ही में एक चाय के स्टॉल की शुरुवात की है। इन सब स्टॉल से संदीप को अच्छी खासी कमाई हो जाती है। और कमाई करने के साथ साथ वह किसी पर्व या त्योहार पर लोगो के लिए चाय फ्री भी कर देते है। उस दिन वह सबको फ्री में चाय बाट ते है। जैसे की हाल ही में उन्होंने राखी के पर्व पर सभी महिलाओं के लिए फ्री चाय का ऑफर दिया था। इससे लोगो को भी यह लगता है कि संदीप केवल अपने बारे में नही सोचते है। वह अपने ग्राहकों के बारे में भी सोचते है। जो कि एक अच्छे व्यापारी की निशानी है।

**प्रेरणा……

संदीप कुमार से बहुत लोगो को प्रेरणा मिलती हैं। खासकर उन लोगो को जिन्हे अपनी जिंदगी में कभी किसी अपने से धोखा मिला हो। लोग अपनी जिंदगी में धोखा खाने के बाद टूट जाते है। और फिर दुबारा खड़े होने की हिम्मत नही करते। तरक्की की राह पर चलने की बजाय वह नशे की राह पकड़ते है। जो उनकी जिंदगी बर्बाद करने के लिए काफी है। संदीप ने अपनी एक अलग पहचान बनाकर, तरक्की करके अपनी प्रेमिका को मुंह तोड़ जवाब दिया हैं। ऐसा ही अन्य लोगो को भी करना चाहिएं। उन्हे अपनी जिंदगी में सफल होकर धोखा देने वाले व्यक्ति को सफलता के रूप में मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए।

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here