Cab ड्राइवर की दरियादिली जीत रहा नेटिजन्स का दिल, अंजान युवक को पहले सोने की जगह दी फिर कराया भरपेट भोजन

526
Viral picture of Uber driver Ravi's sweet gesture with a exhausted passenger

आज अधिकतर सभी लोग अपनी जिंदगी में व्यस्त हो गए हैं। कोई किसी की मदद करने में खुशी महसूस नहीं करता है। चाहे फिर वह रिश्तेदार ही क्यू न हो। मदद करने की तो दूर की बात कोई आज कल किसी को खुश देख कर भी कोई खुश नहीं है। आज कल का ज़माना ऐसा हो गया है कि किसी को किसी से कोई मतलब नहीं रह गया है। सब सिर्फ अपने आप से मतलब रखना जानते हैं। लोग सिर्फ काम पड़ने पर ही दूसरो को याद कर सकते है। आज के ज़माने में क्या आपने किसी अनजान को किसी अनजान की मदद करते देखा है? आप सोच रहे होंगे कि जब अपने ही मदद नहीं करते है। तो अनजान तो बहुत दूर की बात है। परंतु आज भी कुछ लोगो में इस दुनिया में इन सब चीजों से परे होकर इंसानियत नाम की चीज़ है। आज कल अक्सर हम लोग आने जाने के लिए कैब का इस्तेमाल करने लगे है। जिसमे हमे एक ड्राइवर की सुविधा मिलती है। वह हमे हमारे बताए हुए पते पर आसानी से पहुंचा देता है। जिसके बदले हम उन्हे पैसे देते है। उनमें से कुछ कैब ड्राइवर चोर,लुटेरे और गंदी नजर के भी होते हैं। और कुछ लोग ईमानदार भी होते हैं। ईमानदार लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी स्वरियों के भले के बारे में भी सोचते हैं। बेशक से स्वारी उनके बारे में सोचे न सोचे। परंतु वह अपनी स्वारी के प्रति पूरा फर्ज़ निभाते है। आज हम बात करेंगे, एक ऐसे ही कैब ड्राइवर की जिसने इंसानियत दिखाकर अपनी स्वारी के प्रति अपना फर्ज़ पूरा किया।

**कौन है वह कैब ड्राइवर………

आज हम बात करने जा रहे हैं, एक ऐसे किस्से के बारे में जिसे सुनकर आप लोग हैरान हो जाएंगे। यह किस्सा बेंगलुरु शहर का है। और इस किस्से को हर्ष शर्मा जो कि बेंगलुरु के ही रहने वाले है। उन्होंने अपने लिंकडिन के अकाउंट पर शेयर किया। जिसके माध्यम से सभी उस कैब ड्राइवर की सच्ची इंसानियत के बारे में जान सके। दरअसल हर्ष शर्मा ने अपने अकाउंट पर एक फोटो साझा करते हुए कहा कि यह कोई मेरा करीबी या दोस्त नहीं है। हर्ष शर्मा कुछ दिनो पहले ही उबर द्वारा सफर कर रहे थे। जिसके दौरान उनकी मुलाकात एक कैब ड्राइवर जिनका नाम रवि है उनसे हुई। हर्ष की उनसे ऐसी मुलाकात हुई कि उन्होंने उस मुलाकात को पूरी दुनिया के सामने बताना सही समझा। आज के दौर में जहा कोई किसी की बिना स्वार्थ के मदद नहीं करता वही इस कैब ड्राइवर ने अपनी इंसानियत दिखा कर सभी का दिल जीत लिया।

यह भी पढ़ें:- स्कूल जाने के लिए बच्चों को पार करना पड़ता था 1km लम्बा तालाब तो महिला ने शुरु कर दिया मुफ्त नाव सेवा

**किस्सा…….

जैसा कि हमने पढ़ा हर्ष शर्मा कुछ दिन पहले उबर द्वारा कही जा रहे थे। उस दौरान उनके कैब ड्राइवर रवि थे। हर्ष शर्मा एक फ्लाइट से उतरे थे। जिसकी वजह से वह काफी थके थके से नजर आ रहे थे। कैब ड्राइवर रवि ने उन्हे इस हालत में देख कर अपने आप सीट को इस तरह एडजस्ट कर दिया कि हर्ष शर्मा आराम से सो सके। और फिर उनकी चिंता करते हुए कैब ड्राइवर रवि ने उनसे पूछा कि क्या आप नाश्ता लेंगे? हर्ष शर्मा ने उन्हे कहा नही। परंतु फिर भी कैब ड्राइवर रवि ने उन्हे कहा कि आप सो जाइए मैं कोई अच्छा रेस्टोरेंट देख कर रोकता हूं। लगभग एक घंटे बाद कैब ड्राइवर रवि ने एक रेस्टोरेंट पर गाड़ी रोकी और हर्ष शर्मा को उठाया। परंतु उस रेस्टोरेंट पर भीड़ बहुत थी और इसी के साथ साथ सेल्फ सर्विस भी थी। तो सबसे पहले रवि ने हर्ष शर्मा के लिए एक मेज खाली करवाया। उसके बाद उन्होंने हर्ष शर्मा को मेनू लाकर दिया। ताकि वह अपनी पसंद से खाना मंगा सके। एक अनजान होकर भी रवि ने उनका पूरा ध्यान रखा। उन्हे हर चीज मेज़ पर खुद लाकर दी। यहां तक कि खाने के बाद काफी लाकर दी ताकि उनकी नींद खुल सके। यह सब देख कर हर्ष शर्मा तो हैरान रह गए कि आखिर एक अनजान व्यक्ति भी किसी का बिना स्वार्थ के इतना ध्यान रख सकता हैं।

Viral picture of Uber driver Ravi's sweet gesture with a exhausted passenger

**सोशल मीडिया पर लोग कर रहे है पसंद………

सोशल मीडिया पर कोई भी पोस्ट कभी भी तेजी से वायरल हो सकती है। इसी तरह हर्ष शर्मा की भी यह पोस्ट तेजी से वायरल हुई और लोगो को कैब ड्राइवर रवि बहुत पसंद आने लगे। हर्ष शर्मा के इस पोस्ट पर लाखो लाइक्स आए और कई कॉमेंट्स भी। कॉमेंट्स में लोग लिखते हैं कि यह सब सुनकर अच्छा लगा। कैब ड्राइवर्स को भी रवि पर बहुत गर्व महसूस हुआ। उन्होंने भी रवि की खूब तारीफ की। सच में आज के ज़माने में जहां अपने भी इतना ध्यान नहीं रखते है। वहा एक अनजान व्यक्ति ने किसी का इतना ध्यान रखा। हर्ष शर्मा भी कहते है की रवि ने मेरा इस तरह ध्यान रखा जैसे कोई पिता अपने बच्चे का रखता है। जब वह खाना खा रहे थे तो रवि ने हर्ष शर्मा को मेज़ पर से एक बार भी उठने नही दिया। और उनके खाने का पूरा ध्यान रखा। यह देख कर सभी को पता लगा कि आज के जमाने में भी नेकदिल इंसान मौजूद है।

**प्रेरणा……

कैब ड्राइवर रवि ने आज बहुत लोगो को इस किस्से से प्रेरित किया है। आज लोग बहुत स्वार्थी हो गए है। हर कोई बस अपने स्वार्थ के बारे में ही सोचता है। और कोई भी व्यक्ति बिना स्वार्थ के किसी की भी मदद करने की नही सोचता। चाहे फिर वह रिश्तेदार या कोई अपना ही क्यू न हो। ऐसे में किसी ऐसे इंसान से मुलाकात हो जो आपका इतना ध्यान रखे, आपकी मदद करे आपको हैरान कर देता है। इस पोस्ट को पढ़कर सभी को यह लगने लगा कि आज भी दुनिया में नेकदिल इंसान मौजूद है। जो दूसरो की खुशी में अपनी खुशी ढूंढते है। सभी लोगो को रवि से यह प्रेरणा भी मिली कि दिन भर में हमारी जिन लोगो से भी मुलाकात हो हमे हर किसी की मदद करनी चाहिए। और उनकी खुशी का भी ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि आखिर में मायने यह नही रखता कि आप कितने स्वार्थी है बल्कि यही रखता है कि आप कितने नेकदिल इंसान है।

23 COMMENTS

  1. Hey There. I found your blog using msn. This is an extremely well written article.
    I’ll make sure to bookmark it and return to read more of your
    useful information. Thanks for the post. I’ll certainly
    comeback.

  2. I like the valuable information you provide in your articles.
    I’ll bookmark your blog and check again here frequently. I am quite certain I will learn many new stuff right here!
    Good luck for the next!

  3. I don’t even know the way I finished up here, but I assumed this put up used to
    be great. I do not understand who you’re but certainly you are going to a well-known blogger when you are not already.

    Cheers!

  4. Hello, I believe your site may be having browser compatibility
    problems. When I take a look at your site in Safari, it looks fine however, when opening in IE, it has some overlapping issues.
    I simply wanted to provide you with a quick heads up! Besides that, excellent blog!

  5. Having read this I believed it was very enlightening.
    I appreciate you finding the time and effort to put this information together.
    I once again find myself personally spending way
    too much time both reading and commenting. But so what,
    it was still worth it!

  6. Great goods from you, man. I have understand your stuff previous to
    and you’re just extremely excellent. I actually like
    what you’ve acquired here, really like what you’re stating and the
    way in which you say it. You make it entertaining and
    you still care for to keep it sensible. I can’t wait to read
    far more from you. This is really a tremendous website.

  7. Thanks for finally writing about > Cab ड्राइवर की दरियादिली जीत रहा नेटिजन्स का दिल,
    अंजान युवक को पहले सोने की जगह दी
    फिर कराया भरपेट भोजन
    < Liked it!

  8. I will right away seize your rss as I can not to find your email subscription hyperlink or e-newsletter service.
    Do you’ve any? Kindly let me recognise in order that I may subscribe.
    Thanks.

  9. Have you ever thought about creating an ebook or guest authoring
    on other blogs? I have a blog centered on the same information you discuss and would really like to
    have you share some stories/information. I know my visitors
    would value your work. If you’re even remotely interested, feel free
    to shoot me an e mail.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here