Viral Video: मासूम बच्चे को गोद में लेकर खाना डिलीवर करता है यह पिता, इस शख्स की कहानी जानकर भावुक हो जाएंगे

131
Viral video of delivery boy delivering food with his baby in lap

संघर्ष जिंदगी का एक एहम पहलू है। कोई इंसान कितना भी संघर्ष से बचने की कोशिश करे परंतु वह बच नहीं सकता। जिंदगी में संघर्ष जरूरी भी है। जिसने अपनी जिंदगी में संघर्ष किया हो वही तरक्की की ऊंचाइयों को छू पाता है। आए दिन हम लोगो की तरक्की के बारे में तो सुनते है। परंतु कभी हम लोग उनके किए हुए संघर्षों की बात नही करते है। हर काबिल इंसान के पीछे उसका संघर्ष भरा जीवन होता है। हम लोग इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि कई लोग अपने जीवन में कितना जायदा संघर्ष कर रहे होते हैं। जब हम ऐसे किसी व्यक्ति की कहानी जानते है तो उससे प्रेरित हो उठते है। देश भर में ऐसे भी लोग है जो गरीबी के साथ साथ संघर्ष करने पर लगे हैं। कई लोगो की कहानी सामने किसी न किसी माध्यम से आ जाती हैं और कई लोगो की नही आ पाती।परंतु देश भर में ऐसे अनेकों लोग है जो आज भी अपनी गरीबी को खत्म करने के लिए दिन रात संघर्ष कर रहे हैं। परंतु हमारे देश में अमीर और जायदा अमीर और गरीब और जायदा गरीब होता जा रहा है। हम इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकते कि वह किस तरह अपने घर परिवार का पेट भर रहे है। आज हम बात करेंगे एक ऐसे डिलीवरी बॉय की जो अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष कर रहे है। वह अपने काम के समय भी अपने दो बच्चों को संभालते हैं। और रोटी कमाने के लिए डिलीवरी बॉय की नौकरी भी कर रहे है। आइए जानते है इनके बारे में…..

**कैसे डिलीवरी बॉय के बारे में पता चला…….

जिस डिलीवरी बॉय के बारे में आज हम बात करने जा रहे हैं। उनके बारे में हम सभी को एक फूड ब्लॉगर द्वारा पता चला। उस फूड ब्लॉगर का नाम है, सौरभ पंजवानी। इन्होंने जब जोमैटो से कुछ खाने का ऑर्डर किया तो इनके घर के दरवाजे पर जो डिलीवरी बॉय इनका ऑर्डर लेकर आए थे। उन्हे सौरभ देख कर अचंभित हुए। और सौरभ ने उनका संघर्ष देखते हुए उनकी एक वीडियो बनाने की सोची और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उस वीडियो को अपलोड भी किया। एक फूड ब्लॉगर होने के नाते वह वीडियो तेजी से वायरल भी हो गई। सोशल मीडिया की पावर तो हम सभी अच्छे से जानते ही हैं। कोई भी पोस्ट जो लोगो का दिल छू ले वह कुछ ही पलों में वायरल हो जाती है। उसी तरह डिलीवरी बॉय की वह वीडियो जो सौरभ द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाली गई थी। वह वायरल हो चुकी थी। क्योंकि उनकी कहानी ने लोगो का दिल जीत लिया था।

**क्यू बनाई वीडियो……

सौरभ पंजवानी ने एक डिलीवरी बॉय की वीडियो लोगो को यह बताने के लिए बनाई कि दुनिया में कई ऐसे लोग है जो गरीबी के साथ साथ अपनी जिंदगी में कितना संघर्ष करते है और फिर भी कभी हार नही मानते। सौरभ के घर जब वह डिलीवरी बॉय उनका ऑर्डर देने आए तो उनके सीने से उनकी छोटी सी बेटी लगी हुई थी और साथ में एक छोटा लडका भी था। सौरभ के पूछने पर उस डिलीवरी बॉय ने बताया कि वह अपने बच्चो को अपने काम के साथ साथ संभालते है। कड़ी धूप में भी वह उन्हे अपने साथ रखते है। उनके दो बच्चे है। एक लड़का जो बड़ा है और एक लड़की जो छोटी है। उनके इस संघर्ष को देखकर सौरभ बहुत भावुक हुए। और उन्होंने वीडियो बनाने की सोची। वीडियो बनाकर उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाली तो लोगो ने जब उस वीडियो को देखा तो सभी बहुत भावुक हुए और सबको एक प्रेरणा मिली कि कितनी ही मुश्किलें क्यू न हो हमे अपनी जिंदगी में संघर्ष करते रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें:- Cab ड्राइवर की दरियादिली जीत रहा नेटिजन्स का दिल, अंजान युवक को पहले सोने की जगह दी फिर कराया भरपेट भोजन

**छोटा बेटा भी करता है मदद………

सौरभ पंजवानी जब उस डिलीवरी बॉय से मिले थे। तब उन्होंने उनसे कुछ सवाल किए थे जिसमे डिलीवरी बॉय ने बताया कि उनका बेटा उनके काम में उनका हाथ भी बटाता है। और वह दिन भर अपने बच्चों को साथ लेकर ही धूप में घूमते है। और कड़ी मेहनत करते है। जिसे देखने के बाद सौरभ को खुद भी उनसे प्रेरणा मिली। उन्होंने जब इंस्टाग्राम पर डिलीवरी बॉय की वीडियो अपलोड की थी। तो सौरभ ने यह लिखा था कि इन्हे देखकर मुझे भी आज इनसे एक प्रेरणा मिली है। और यह सच भी है अगर हम किसी को भी इतनी मेहनत करते देखते हैं। तभी हम उनसे प्रेरित होकर मेहनत करना शुरू करते है। क्योंकि आज जो हमारे पास है, बहुत से लोगो के पास तो वो भी नही है। हमारे पास जो भी है, हमे उसमे खुश रहना चाहिए और आगे तरक्की पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

*जोमैटो ने की मदद……

सौरभ पंजवानी के वीडियो डालने के बाद वह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा। और वायरल होते होते यह जोमैटो ने भी देखा और उन्होंने सबसे यह निवेदन किया कि किसी तरह उन्हे उस डिलीवरी बॉय का पता मिल सके। ताकि वह उस डिलीवरी बॉय के बच्चो की ओर उनकी कुछ मदद कर सके। वह खुद भी उस डिलीवरी बॉय की हिम्मत और जज्बे को देखकर हैरान थे। जैसे कि हम सब है। आज उस डिलीवरी बॉय को हर कोई जानने लगा है। क्योंकि उनकी वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। सोशल मीडिया की पावर ही यही है। कि अगर इंसान में कोई टैलेंट है या कोई इंसान मेहनती है तो उनकी विडियोज बहुत जल्द वायरल होती है। और हर कोई आज कल सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है। जिसके कारण सभी विडियोज जल्द एस जल्द देखकर आगे शेयर करते है। वायरल होने के बाद कुछ लोगो की दुनिया मदद भी करती है। जिस तरह उस डिलीवरी बॉय की मदद जोमैटो करना चाहती है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here