जानिए दुनिया के इन खतरनाक जंगलों के बारे में, यहां से अजीबोगरीब आवाज़े आती रहती है

361
know about most horrible forests that will make u scare

हमने हमेशा अपने बड़े-बुजुर्गों से यही सुना है कि जंगल भूत रहते है, जंगल में भूत है इस पर कई फिल्में भी बन चुकी है, परन्तु अधिकतर लोग इस बात को काल्पनिक मानते है कि भूत-प्रेत होते है, तो आज हम आपको 10 ऐसे भुतहा जंगल के बारे में बताएंगे जिनके बारे में सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

कौन- कौन से है वो 10 भुतहा जंगल-

1. डेरिंग वुड्स ( Dering Woods)

डेरिंग वुड्स यूनाइटेड स्टेट में स्थित है जो स्मडन और प्लकले गांव के बीच है, ऐसा कहा जाता है कि ये जंगल भुतहा है यहाँ अजीब-अजीब आवाज़ें सुनने को मिलती है, रात को आपको यहाँ चीखने- चिल्लाने की आवाज़ सुनाई देती है परन्तु ये आवाज़ें आती कहा से है ये आज तक किसी को नही पता है।

यहाँ के स्थानीय निवासियों का कहना है कि 18वी शताब्दी में एक सेना के जवान ने एक लुटेरे को पेड़ से बांध दिया था, और कुछ दिन बाद उन दोनों का गला काट कर मार दिया गया, इस घटना के बाद जब भी कोई उस जंगल से जाता तो एक काला साया उनका पीछा करता था लेकिन इस बात की पुष्टी अभी तक नही हुई है।

2. अमेज़न के वर्षावन ( The Amazon Rain Forest)

अमेज़न का जंगल अपने अजीब से पेड़-पौधे और जीव-जंतुओं के लिए प्रसिद्ध है, ये जंगल इतना बड़ा है कि इसके सिमा कई देश जुड़े है जैसे- वेनेजुएला, पिरु, कोलंबिया आदि। अगर आपको यहाँ जाना है तो आपको पूरी अनुमति के साथ जाना होगा, यहाँ के किसी भी छोटे या बरे पेड़ या जीव को छूना खतरनाक साबित हो सकता है।

3. संबिसा जंगल ( Sambisa Forest)

ये जंगल उत्तरी पूर्व नाइजेरिया में स्थित है, ये 518 वर्ग फ़ीट में फैला हुआ है या जंगल को कई खतरनाक जीव-जंतुओं का घर माना जाता है, जिसमे जंगली हाथी और खरनाक बेल सबसे डरावने हैं, इसके साथ ही ये जंगल एक दशक तक आतंकवादी संगठन “बोको हरम” का गुप्त निवास भी रहा है इसलिए इस जंगल को और ज्यादा खतरनाक माना जाता है।

4. क्रुकड जंगल ( Crooked Forest)

ये जंगल पॉलैंड में है ये जंगल अपने विचित्र पेड़ो और देवदारों के पेड़ों के लिए भी प्रसिद्ध है, यहाँ के लोगो का कहना है कि इस छेत्र में कई बर्फीला तूफान और बाढ़ आया था, जिस वजह से यहाँ के पेड़ इस आकर के है, परन्तु जानकारों का कहना है कि इन पेड़ो को इंसानों ने ये आकार दिया है जिससे कि इससे नाव बन सके, और कुछ का कहना है कि यहाँ भूत-प्रेत रहते है यहाँ आत्मओं का साया है।

5. होइया बाक़ीउ जंगल ( Hoia Baqiu Forest)

ये जंगल 296 हेक्टेयर में फैला हुआ है, ये जंगल खतरनाक होने के साथ-साथ डरावना भी है, यहाँ के रहने वाले बताते है कि इस जंगल से अजीब सी आवाज़ें आती है इस जंगल मे भूत-प्रेतों का निवास है। लोगो की माने तो यहाँ ऐसे अजीब पौधे भी जिनके पास जाने से आपको नींद, प्यास न आने और उल्टी जैसी समस्याएं होने लगती है फिर भी लोग रोमांच के लिए यहाँ जाते ही है।

6. तिसिंगी वन ( Tsingy Forest)

ये जंगल मेडागास्कर के पश्चिम तट पर स्थित है, ये दुनिया के खतरनाक जंगलों में से एक है और ये 666 वर्ग किमी में फैला हुआ है। इसमें कई प्रकार के डरावने जीव-जंतु भी रहते है इस जंगल को ” फारेस्ट ऑफ नाइफ” भी कहा जाता है, इसका कारण ये है कि यहाँ लाइमस्टोन की 70 मीटर तक ऊंची नुकीली आकृतियां बनी हुई है।

7. ब्लैक फारेस्ट ( Black Forest)

ये जंगल जर्मनी के दक्षिण- पश्चिम छेत्र में स्थित है, ये जंगल जितना खूबसूरत है उतना ही खतरनाक भी है, आपको बता दे कि ये जंगल इतना घना है कि इसके जमीन तक सूरज की रौशनी नही पहुँचती है, ऐसा कहा जाता है कि ये जंगल भुतहा है और यहाँ अजीबो-गरीब आवाज़ें भी सुनाई देती है।

8. डेट्री जंगल ( Dain tree Forest)

ये जंगल ऑस्ट्रेलिया में स्थित हैं, इसकी गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक वर्षावनों में की जाती हैं ये जंगल 1200 वर्ग फुट में फैला हुआ है ये जंगल पेड़- पौधों और जीव-जंतु से भरा हुआ है। यहाँ कोई भी आसानी से खो सकता है, यहाँ बहुत सारे जहरीले पौधे पाए जाते जो इंसानों के लिए बहुत खतरनाक माने जाते है।

9. जोग फॉल फारेस्ट ( Jog Fall Forest)

ये जंगल कर्नाटक में है और बहुत खतरनाक माना जाता है, ये जंगल जलप्रपात और जीव-जंतु के लिए जाना जाता है, यहाँ आपको कई प्रकार के प्रकीर्तिक गुफाएं भी देखने को मिलेंगी जो अंधेरे से भरी हुई और काफी डरावनी है। इस जंगल को देखने विदेशो से भी सैलनिया यहाँ आते है।

10. एओकिगाहरा जंगल ( Aokigahara Forest)

ये जंगल जापान में है जिसे भुतहा भी कहा जाता है, आपको बता दे कि साल 1950 से अभी तक यहाँ 500 से अधिक लोग आत्महत्या कर चुके है। इस वजह से यहाँ के प्रशासन ने यहाँ साइनपोस्ट भी लगा दिया है जिसपर लिखा है-” अपने फ़ैसले पर दोबारा विचार करो”। ऐसा कहा जाता है कि ऐसे बहुत से लोग है जो मरने गए हो परन्तु इस घने जंगल में भटक गए हो।

हम उम्मीद करते है की हमारी इस लेख से आपके जानकारी में वृद्धि हुई होगी।

अनामिका बिहार के एक छोटे से शहर छपरा से ताल्लुकात रखती हैं। अपनी पढाई के साथ साथ इनका समाजिक कार्यों में भी तुलनात्मक योगदान रहता है। नए लोगों से बात करना और उनके ज़िन्दगी के अनुभवों को साझा करना अनामिका को पसन्द है, जिसे यह कहानियों के माध्यम से अनेकों लोगों तक पहुंचाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here